Header Description

header ads

E-pathshaala|मिशन प्रेरणा की ई - पाठशाला |आज 16 अक्टूबर 2021| स्कूल में क्या गतिविधि/शिक्षण करना है?

E-pathshaala|मिशन प्रेरणा की ई - पाठशाला |आज 16 अक्टूबर 2021| स्कूल में क्या गतिविधि/शिक्षण करना है।


आओ अंग्रेजी सीखें
(सभी कक्षाओं के लिए)
एपिसोड 1 से 90 तक


स्कूल में आज क्या गतिविधि/शिक्षण कराना है।

1.उपचारात्मक शिक्षण तकनीक गतिविधियां:
2..कविता गतिविधि पोस्टर: चींटी दीदी

3.कविता पोस्टर गतिविधि: हाथी राजा

4.मौखिक भाषा गतिविधि : तितली रानी

5.शानदार गतिविधि :पानी बरसा छम छम छम

6.शानदार गतिविधि: गणित किट की मदद से विभिन्न आकृति बनाना

7.शानदार गतिविधि: Parts of Body

8.शानदार गतिविधि :पर्यायवाची 

9.शानदार कविता गतिविधि: रेलगाड़ी

10.शानदार गतिविधि: ब्लॉक्स की मदद से संख्या बनाना

11.शानदार TLM की मदद से :पूर्ववर्ती व अनुवर्ती

12.TLM की मदद से परिवेशीय पेड़-पौधे
13.पंखुड़ी कविता: सबसे पहले

14.गणित किट गतिविधि : जोड़ व घटा

15.कविता गतिविधि: बरसात


16.गणित गतिविधि :हासिल का जोड़ 

17भाषा गतिविधि : अ से अ: की कहानी

18.गणित गतिविधि : सम विषम 

19.स्कूल रेडिनेस  गतिविधियों का संकलन

20.समृद्ध गणित गतिविधि:संख्याओं में पैटर्न

21.शानदार गतिविधि: अम्मा जरा देख तो ऊपर

22. शानदार कविता:सहज 3: राजू और काजू

23. चित्र चार्ट पर चर्चा:मेला

24.शानदार गतिविधि: काशीफल

ई पाठशाला गतिविधियां

कक्षा 1 व 2 -
5. क्ष, त्र, ज्ञ, श्र अक्षरों को लिखना- 

6. नाटकीय खेल जल वाहन- https://youtu.be/eeko34LCMFg

7. क्रम में संख्याओं को व्यवस्थित करना- 

कक्षा 3 व 4 -
3. हिंदी: माली काका- https://bit.ly/hindi-142
4. गणित: दो अंकों का घटाव
 ( हासिल के साथ )- https://bit.ly/math-120

कक्षा 5-
3. हिंदी: लट्टू- https://bit.ly/hindi-145
4. गणित: किसी संख्या की दस व दस के गुणज से गुणा- https://bit.ly/math-125 

कक्षा 6 -
3. सामाजिक विज्ञान: महाजनपद की ओर- 
4. विज्ञान: जल- https://bit.ly/science-6-15

कक्षा 7 -
3. सामाजिक विज्ञान: कार्यपालिका- कानून लागू करना- https://bit.ly/socialscience-7-13    
4. विज्ञान: लाभकारी तथा हानिकारक पौधे तथा जन्तु- https://youtu.be/tR5YhKCH464

कक्षा 8 -
3. सामाजिक विज्ञान: ब्रिटिश राज के अधीन भारत- https://bit.ly/socialscience-8-15
4. विज्ञान: कार्बन एवं उसके यौगिक- https://bit.ly/science-8-14

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

';